सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Top 10 movies around politics

 Top 10 movies around politics to on this occasion of Gandhi jayanti 

1. Rajneeti: Netflix

एक राजनीतिक परिवार के बेटे समर ने अपनी प्रेमिका के साथ रहने के लिए अमेरिका जाने का विकल्प चुना है। हालाँकि, उसके पिता की मृत्यु ने उसे अपनी योजनाओं को रोक दिया और राजनीति की गंदी दुनिया में प्रवेश करने पर मजबूर कर दिया।

2. The Accidental prime minister: Amazon prime

भारत के 13वें प्रधान मंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का जीवन, कार्य और विवाद।

3.aarakshan: Amazon prime video 

वंचित बच्चों को शैक्षिक अवसर प्रदान करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सार्वजनिक रूप से समर्थन करने के बाद एक सम्मानित कॉलेज प्रिंसिपल को बर्खास्त कर दिया गया है। वह एक स्थानीय गौशाला में वंचित बच्चों के छोटे समूहों को पढ़ाकर संघर्ष करता है।

4.indu sarkar: Disney+hotstar

 इंदु सरकार 1975 से 1977 के बीच प्रधान मंत्री इंद्रा गांधी द्वारा घोषित आपातकाल के दौरान की है।

5.satyagraha: zee5

सत्याग्रह एक पिता द्वारका आनंद की कहानी है जो कि अपने बेटे को एक एक्सीडेंट में खो देता है। अमिताभ एक बहुत ही ईमादार स्कूल के रिटायर्ड प्रिंसिपल के किरदार में हैं। जो कि किसी भी काम के लिए रिश्वत या घूस में विश्वास नहीं करते ना ही अपने आस पास वालों को ये सब करने देते हैं।

6.sarkar : Netflix

सरकार, एक प्रभावशाली व्यक्ति, पर एक ईमानदार राजनेता की हत्या का झूठा आरोप लगाया गया है। जब उन्हें जेल में डाल दिया जाता है, तो उनके बेटे शंकर अपने पिता और उनकी विरासत की रक्षा के लिए एक नेता के रूप में उनकी जगह लेते हैं।

7.rann: Amazon prime video

मुज़फ़्फ़रनगर क्षेत्र में एक बम विस्फोट के मद्देनजर अधिक से अधिक दर्शक हासिल करने की कोशिश में दो प्रमुख समाचार एजेंसियां एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रही हैं। एजेंसियों में से एक का श्रद्धेय प्रमुख पत्रकारिता की अखंडता को बनाए रखने का प्रयास करता है।

8.satta: Amazon prime video

फिल्म एक लालची राजनेता की सताई हुई पत्नी की कहानी बताती है जो हत्या के आरोप में जेल जाने के बाद उसकी भूमिका निभाती है।

9.youngistan: Amazon prime video

अभिमन्यु तब तक जापान में रहता है जब तक कि उसके पिता, जो भारत में मंत्री थे, की मृत्यु नहीं हो जाती, जिसके कारण उन्हें यह पद ग्रहण करना आवश्यक हो गया। उसे अपनी प्रेमिका अन्विता का समर्थन मिलता है और वह जनता का विश्वास जीतने की कोशिश करता है।

10.yuva: Netflix

भारत के कलकत्ता में एक पुल पर एक दुर्घटना के बाद बिल्कुल अलग-अलग पृष्ठभूमि और महत्वाकांक्षाओं वाले तीन लोग एक साथ बंध जाते हैं। माइकल  बेहतर भारत के लिए काम करने वाला एक भावुक युवा है। अर्जुन घमंडी और भौतिकवादी है, उसे केवल अमीर बनने की चिंता है। और लल्लन एक हिंसक ठग है जो एक भ्रष्ट राजनेता के लिए काम करता है। दुर्भाग्यपूर्ण क्रॉसिंग प्रत्येक व्यक्ति के दृष्टिकोण को उजागर करती है, उसे कठिन बनाने के लिए मजबूर करती है।

टिप्पणियाँ